Amul & Sudha Milk Price Hike , अमूल के साथ सुधा ने भी बढ़ाए अपने दूध का दाम, Amul Milk Price, Sudha Milk Price, Cow Milk Price, अक्टूबर में बढ़ी थी दुध कीमते, जानें किस दूध की कितनी कीमत, सभी तरह के दुध में फिल्हाल इजाफा,बिहार में कम्फेंड ने बढ़ाए दुध के दाम
Milk Price Latest Update

Amul & Sudha Milk Price Hike : अमूल के साथ सुधा ने भी बढ़ाए अपने दूध का दामAmul & Sudha Milk Price Hike : अमूल के साथ सुधा ने भी बढ़ाए अपने दूध का दाम

Join For Latest Government Job & Latest News

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
बिहार में कम्फेंड ने बढ़ाए दुध के दाम

कोई कम फ्रेंड ने कहा कि 24 अप्रैल से सुधा दूध के दाम बढ़ जाएंगे कम फ्रेंड के मुताबिक फुल क्रीम दूध की कीमत अब ₹59 की के बजाय ₹62 होगी इससे 1 लीटर दूध के दाम में 3 रूपये की वृद्धि की गई है। और पिछले 6 महीने में कम्फेंड ने दूध के दाम में 2 से 3 रूपये की बढ़ोतरी फिलहाल की है।

सभी तरह के दुध में फिल्हाल इजाफा

बता दें कि बिहार में दूध महंगा हो गया है और अब बिहार में दूध फेडरेशन कम्फेंड ने दूध के दाम में फिलहाल बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है। वहीं नए कीमत 24 अप्रैल से प्रभावित होगी कम्फ्रेड बिहार में सुधा नाम से दूध की सप्लाई करता है। जिसका बहुत बड़ा बाजार है और पहले से ही महंगाई का सामना कर रहे लोगों को अब बिहार में कॉम्फ्रेंड ने ताजा झटका दिया है। बिहार में सुधा दूध की कीमत में इजाफा कर दिया गया है। वही कॉम्फ्रेड ने आगामी 24 अप्रैल से सुधा दूध की नई दरें लागू करने का फैसला किया है। इसके लिए बजाप्ता रेट चार्ट भी जारी कर दिया गया है। और सभी तरह की दुध में से 2 से लेकर ₹3 तक की इजाफा किया गया है।

जानें किस दूध की कितनी कीमत

वही 24 अप्रैल से सुधा दूध की कीमत बढ़ी हुई है। और नई दरें लागू हो जाएंगे बता दे अलग-अलग कैटेगरी के दूध की कीमत बढ़ाई गई है। कॉन्फड द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक सुधा डेयरी का दूध 24 अप्रैल से 2 से 3 रूपये प्रति लीटर महंगा हो जाएगा और और बिहार राज्य दुग्ध सहकारी संघ लिमिटेड ने बढ़ाए जाने के पीछे दूध उत्पादन करने वाले को भुगतान बढ़ाए जाने का तर्क दिया गया है। और कॉम्फ्रेंड के मुताबिक सुधा फुल क्रीम दूध की कीमत अब 59 की जगह 62 पर होगी इसी तरह तोड मिल्क की कीमत ₹49 प्रति लीटर हो जाएगी सुधा कॉऊ मिल्क 52 रूपये प्रति लीटर की कीमत पर मिलेंगे।

अक्टूबर में बढ़ी थी दुध कीमते

कम्फेंड ने दूध के दामों में इजाफा करने के पीछे चाहे जो भी हो लेकिन बजा बताइए कि 6 महीने के अंदर ही दूसरी दफा सुधा दूध की कीमतों में भी इजाफा किया जा सकता है। अगले साल अक्टूबर महीने में कौन फ्रेंड ने सुधा दूध की कीमतों में इजाफा किया है। और 8 अक्टूबर को इससे जुड़ा आदेश जारी किया गया था और 10 अक्टूबर से नई दरें लागू की गई थी। अब एक बार फिर से सुधा दूध की कीमतों में वृद्धि की गई है। अगर बीते कुछ सालों की बात करें तो लगातार सुधा दूध की कीमत में वृद्धि की जा रही है। जिससे लोगों को दूध के मार काफी ज्यादा झेलनी पड़ रही है।

चारे के दाम में बढोतरी

बजाज इसी तरह से बढ़ोतरी देश के बाकी मिल्क प्रोडक्शन भी लगातार काट रहे हैं जिसमें अमूल और मदर डेयरी भी शामिल है पिछले महीने में इन साकारी संगठनों ने दूध के दाम में काफी ज्यादा भीड़ दी थी और फूड रेशन का तर्क है कि हाल के दिनों में चारे और दाने के दाम बढ़े हैं जिसका दवा दूध किसानों पर देखा जा रहा है इस दबाव को कम करने और किसानों को अधिक दाम देने के लिए दूध के दाम में लगातार वृद्धि की जा रही है अब इस बढ़ोतरी में नया नाम बिहार के कम्फेंड का भी अब जुड़ गया है।

All Milk Price 

Amul Milk Price Click Here
Sudha Milk Price Click Here
Cow Milk Price Click Here

नई जानकारी:- दूध दही खाने वाले ग्राहकों के लिए हमारे द्वारा बहुत हैं अति आवश्यक सूचना दिए गए। क्योंकि दूध के दाम लगातार बढ़ती जा रही है ऐसे ही जानकारी आप लगातार पाना चाहते हैं तो हमारे आर्टिकल में दिए गए व्हाट्सएप टेलीग्राम ग्रुप के लिंक से जुड़ जाएं और आने वाले नए-नए खबरों को सबसे पहले पढ़ पाए धन्यवाद।


Also Read…

Free Fire 2023 : How to Download Normal Free Fire | OB39 Update Free Fire | No I’d Ban | No VPN | 100% Working Trick

Indrajeet Kumar
मैं इंद्रजीत कुमार हूं. मैं Pragatishilclasses.com पर एक ब्लॉगर और सामग्री निर्माता हूं। मेरे पास विभिन्न क्षेत्रों में अनुभव है जिसमें सरकारी नौकरियों के अपडेट, नवीनतम समाचार अपडेट, खेल, सरकारी योजनाएं, गेमिंग, राजनीति, तकनीकी रुझान, वित्त, सरकारी नीतियां आदि सहित विभिन्न क्षेत्रों में वर्तमान घटनाएं शामिल हैं।
https://pragatishilclasses.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *