CBSE Board Latest Update

10th & 12th Result Date : CBSE Board 10th & 12th Result Date Confirmed!

Join For Latest Government Job & Latest News

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Central Board of Secondary Education 10th & 12th Result Date

हेलो स्टूडेंट्स स्वागत है आप सभी का हमारे आज के इस आर्टिकल में आर्टिकल के जरिए सभी बच्चों को जोकि सीबीएसई के द्वारा कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की परीक्षा इस समय दे रहे हैं। उन सभी बच्चों के लिए हम आज बताने वाले हैं कि कक्षा दसवीं तथा कक्षा बारहवीं का रिजल्ट केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कब तक जारी कर सकती है। क्योंकि लगभग जितने भी छात्र एवं छात्राएं इस बार कक्षा दसवीं का परीक्षा दे रहे हैं और साथ में कक्षा 12वीं का परीक्षा लगभग अप्रैल में समाप्त होने वाली है।

CBSE Board : उन सभी छात्राओं को आज के इस आर्टिकल के माध्यम से सभी को बहुत बड़ी अपडेट देने वाले हैं। इसलिए आप लोग इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें। ताकि सभी बच्चों को यह अनुमान लग जाए की सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन के तरफ से कब कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। पूरी जानकारी इस आर्टिकल में आपको हम बताते हैं।

 

CBSE Result 2023 Overview

Title CBSE Result 2023
Year 2023
CBSE Class 10 Exam 2023 15 February to 21 March 2023
CBSE Class 12 Exam 2023 15 February to 6 April 2023
CBSE Class 10 Result 2023

 

CBSE Class 12 Result 2023

 

30 April 2023

5 May 2023

Official Website cbseresults.nic.in

CBSE Board Class 10th and 12th Result Date Latest News

आप सभी बच्चों को हम बता दें कि सीबीएसई बोर्ड के द्वारा कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा 15 फरवरी 2023 से शुरू हुई थी और जीत का परीक्षा अभी तक फिलहाल जारी है। आप सभी को बता दें कि कक्षा दसवीं की परीक्षा 21 मार्च को सफलतापूर्वक समाप्त हो चुकी है और कक्षा 12वीं की परीक्षा 5 अप्रैल 2023 तक चलने वाली है। उसके बाद सभी बच्चे अपने-अपने रिजल्ट को लेकर काफी उत्सुक रहते हैं। इसलिए आप सभी को एक अनुमान तिथि इस आर्टिकल में बताने वाले हैं कि कब सभी बच्चों का परिणाम अधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किया जायेगा।

CBSE Board Class 10th & 12th Expected Result Date

आप सभी की जानकारी के लिए हम बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से होने वाली परीक्षा कक्षा दसवीं और बारहवीं में लगभग लाखों की संख्या में इस परीक्षा में शामिल होते हैं तथा उन सभी का कॉपी को चेक करने में लगभग एक से डेढ़ महीने का समय लग जाता है। उस हिसाब से कक्षा 12वीं की परीक्षा 5 अप्रैल को समाप्त होने वाली है। ठीक उसी के एक महीने बाद यानी कि मई के महीने में सभी बच्चों का रिजल्ट अधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जा सकता है। इसलिए जितने भी छात्र एवं छात्राएं कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए हैं, वह मई तक बिल्कुल निश्चिंत रहें।

How to Check CBSE Board Class 10th & 12th Result ?

आप सभी को बता दें कि जैसे ही सीबीएसई बोर्ड के द्वारा कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित किया जाता है उसके बाद आप लोग तुरंत सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के अपने-अपने रिजल्ट को चेक कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करने के लिए डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है। आप लोग नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके बिल्कुल आसानी से अपने अपने रिजल्ट को चेक कर पाएंगे। जैसे ही अधिकारिक तौर पर नीचे दिए गए लिंक को एक्टिवेट किया जाएगा आप लोग नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से सभी लोग अपना अपना रिजल्ट को चेक कर पाएंगे।

Important Links

CBSE 10th Result Link Link 1 | Link 2
CBSE 12th Result Link Link 1 | Link 2
Result Notice Download Now
Official Website Click Here

CBSE Board Latest Update : जैसे ही सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन के तरफ से कोई भी ताजा खबर सामने निकल कर आती है तो सबसे पहले हम आप लोगों के पास पहुंचाने की कोशिश करेंगे। उसके लिए आप लोगों को नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके हमारे साथ जुड़ जाना होगा। इसलिए आप लोग नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके हमारे व्हाट्सएप ग्रुप तथा टेलीग्राम चैनल के साथ अवश्य जुड़ जाएं ताकि आप लोगों को सीबीएसई बोर्ड के द्वारा पल-पल की खबरें, आपके पास पहुंचती रहे।

Join Our Group For Latest Update 
 Whats’App Group Click Here 
 Join Telegram Click Here  

Also Read…

CBSE Board 2023 : 10th & 12th Result Date Confirmed by CBSE Board | अब इस दिन आएगा सभी का रिजल्ट

Indrajeet Kumar
मैं इंद्रजीत कुमार हूं. मैं Pragatishilclasses.com पर एक ब्लॉगर और सामग्री निर्माता हूं। मेरे पास विभिन्न क्षेत्रों में अनुभव है जिसमें सरकारी नौकरियों के अपडेट, नवीनतम समाचार अपडेट, खेल, सरकारी योजनाएं, गेमिंग, राजनीति, तकनीकी रुझान, वित्त, सरकारी नीतियां आदि सहित विभिन्न क्षेत्रों में वर्तमान घटनाएं शामिल हैं।
https://pragatishilclasses.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *