Latest Breaking News

Petrol & Diesel Price Hike : आज फिर बढ़े पेट्रोल तथा डीजल के दाम | सभी शहरों का लिस्ट देखें

Join For Latest Government Job & Latest News

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
आज फिर बढ़े पेट्रोल तथा डीजल के दाम

आप सभी देशवासियों अगर अभी भी कच्चे तेल का उपयोग कर रहे हैं आप सभी को पता है कि कच्चे तेल में पेट्रोल डीजल सस्ता हुआ है कि महंगा जानिए आज का रेट और कच्चे तेल की कीमत कम हो गई है। जिसके बाद इसका असर पेट्रोल डीजल के भाव में भी दिखा है तो आइए जानते हैं बारीकी से कितना सस्ता हुआ है पेट्रोल-डीजल।

पेट्रोल डीजल के भाव में बदलाव

कच्चे तेल क्रूड आयल के भाव में उतार-चढ़ाव आता रहता है और इस तरह एक बार फिर से कच्चा तेल सस्ता हुआ जिसका असर पेट्रोल डीजल की कीमत पर भी देखने को मिला है। जिसे कुछ शहरों में पेट्रोल डीजल सस्ता हुआ तो कहीं मांगा हो गया है तो आइए जानते हैं। आज के कीमत में क्या बदला हुआ है। आप सभी लोग इस आर्टिकल को आज तक पड़ेंगे तभी पता चलेगा।

इन शहरो में मांगा हुआ पेट्रोल डीजल

पेट्रोल और डीजल के दाम में आज मामूली बदलाव दर्ज किया गया है जिसे कहीं कीमत कुछ पैसे कम तो कहीं ज्यादा हुई है और बता दें कि दिल्ली के नोएडा में पेट्रोल कीमत बढ़ गई है। जिसमें 41 पैसे से पेट्रोल और 38 पैसे से डीजल मां का देखने को मिला है। और इसके साथ ही साथ हरियाणा के गुरुग्राम में भी तेल महंगा हुआ जिसमें पेट्रोल और कीमत 34 पैसे और डीजल की 33 पैसे बड़ा बनाई है वही लखनऊ में पेट्रोल डीजल के भाव 10 पैसे बढ़ गए हैं। साथ ही साथ रांची में पेट्रोल डीजल के भाव 17 पैसे बढ़ा दिए गए हैं इस तरह कुछ इन शहरों में पेट्रोल डीजल महंगा हुआ है।

इन शहरो में पेट्रोल डीजल के भाव में कम

कच्चे तेल के दाम कम होने से कुछ शहरों में पेट्रोल डीजल के भाव भी कम देखने को मिले हैं। बता दें कि यूपी के कुछ इलाके में पेट्रोल 41 पैसे सस्ता हुआ है। साथ ही देहरादून में भी पेट्रोल 92 पैसे और डीजल 67 पैसे सस्ता देखने को मिला है। जिसके बाद पेट्रोल की कीमत ₹95 और डीजल की कीमत 90.29 रूपये प्रति लीटर है। और इसके अलावा जयपुर में पेट्रोल और डीजल की कीमत 8 पैसे कम देखने को मिली है। जिसके बाद जयपुर में पेट्रोल डीजल 108.72 रूपये प्रति लीटर मिल रहा है।

कुछ महानगरों में पेट्रोल और डीजल के भाव

♦   दिल्ली में पेट्रोल 96.72 और डीजल 89.62 के प्रति लीटर मिल रहा है।

♦   चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रूपये और डीजल 94.24 रूपये प्रति लीटर।

♦   मुंबई में पेट्रोल 106.31 पैसे और ओहि डीजल 94.27 r रूपये प्रति लीटर मिल रहा है।

♦   कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रूपये और डीजल 92.76 रूपये लीटर मिल रहा है।

महत्वपूर्ण जानकारी

दोस्तों आप सभी दिल्ली बाइक या अन्य गाड़ियों में पेट्रोल डीजल का यूज़ करते हैं। उम्मीद है कि आप सभी को या आर्टिकल बेहद पसंद आई होगी और ऐसे ही जानकारी हम सबसे पहले अपने आर्टिकल के माध्यम से देते रहते हैं। तो हमारे आर्टिकल को लगातार पढ़ने के लिए नीचे व्हाट्सएप एवं टेलीग्राम ग्रुप का लिंक दिया गया है। आप सभी लोग ग्रुप ज्वाइन हो कर रहे हैं हम छोटी बड़ी खबरों को ग्रुप में भी शेयर करते हैं।

Join Our Group For Latest Update 
 Whats’App Group Click Here 
 Join Telegram Click Here  

Also Read…

बड़ी खबर : आज से सरसो के तेल के दामों में हुई बड़ी गिरावट | अब इतना सस्ता हुआ सरसो तेल, जाने कीमत

Indrajeet Kumar
मैं इंद्रजीत कुमार हूं. मैं Pragatishilclasses.com पर एक ब्लॉगर और सामग्री निर्माता हूं। मेरे पास विभिन्न क्षेत्रों में अनुभव है जिसमें सरकारी नौकरियों के अपडेट, नवीनतम समाचार अपडेट, खेल, सरकारी योजनाएं, गेमिंग, राजनीति, तकनीकी रुझान, वित्त, सरकारी नीतियां आदि सहित विभिन्न क्षेत्रों में वर्तमान घटनाएं शामिल हैं।
https://pragatishilclasses.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *