IPL 2023 Live Update : Kane Williamson की रिप्लेसमेंट हुई फाइनल | अब इस खिलाड़ी विलिम्सन के जगह पर खेलेगा

Kane Williamson की रिप्लेसमेंट हुई फाइनल

इस साल शुरुआत जहां पर गुजरात टाइटंस टीम ने एक जानदार शानदार जीत के साथ की तो वहीं पर इस टीम के लिए काफी अनफॉर्चूनेटली आई जब इस टीम के स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन चोट का शिकार हुए और उसके बाद उनकी गतिविधि उनकी रूप रंग रेखा बता रही थी कि ताकि उनका पहला मुकाबला उनका आखिरी मुकाबला बन जायेगा। वैसे मैं आपको बताऊं कि इंडियन लीग में इस साल सेम चीज हुआ था। वही चीज अब गुजरात टाइटन के साथ हुई है।

कौन से ऐसे पांच खिलाड़ी के नाम है जो गुजरात टीम को रिप्लेसमेंट कर सकती हैं ?

इस एक कंडीशन में आते हैं कि बहुत सारे लोग क्या चाहते हैं चाहते हैं कि भैया स्टीव स्मिथ बन जाए केन विलियमसन के प्लेसमेंट हर कोई चाहता हैं।

1. TRAVIS HEAD

यह एक बहुत एक्सपीरियंस खिलाड़ी है। या एक बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं तूने अभी तक चार मैच खेले हैं जो कि 34 रन बनाए हैं स्ट्राइक रन रेट देखा जाए तो इनका 77 रहा है आठ के एवरेज के अनुसार से। क्योंकि T20 में उनका बल्ला उतना चला नहीं है जिनके कारण अधिक रन नहीं बना सके।

2.DASUN SHANAKA

DASUN एक श्रीलंका कप्तान हैं। यह एक ऑलराउंडर खिलाड़ी है। दासून शनका एक फिनिशिंग खिलाड़ी के रूप में जाने जाते हैं। तूने अभी तक आठ मैच खेले हैं जिसमें 177 रन बनाए हैं और 8 विकेट लेकर अपनी टीम में बने हुए हैं इनकी एवरेज के बाद की जाए तो उनका एवरेज 35 एवं हाई स्कूल की बात की जाए तो उनका हाई स्कोर 56 रहा है।

3.PAUL STIRLING

यह एक राइट हैंड बल्लेबाज हैं एवं चौके छक्के लगाने के रूप में जाने जाते हैं क्योंकि पाउल स्टेरिंग एक एक्सपीरियंस हीटर के रूप में जाने जाते हैं।
इन्होंने अभी तक तीन मैच खेले हैं जिसमें 94 रन बना चुके हैं। इनका स्ट्राइक रन रेट देखा जाए तो 188 रहा है इनका औसत 31 रहा है।

4.REEZA HENDRICKS

वर्तमान में इनके बल्लेबाजी के बाद की जाए तो बहुत ही कुटाई के साथ अपने फॉम को बरकरार रखे हुए हैं। आईपीएल के 2023 की बात की जाए तो इन्होंने अभी तक तीन मैचों में 204 स्ट्राइक रन रेट से 172 रन बना चुके हैं। इनका एवरेज 57 रहा है एवं हाई स्कोर 83 कर चुके हैं।
ये ओपनिंग खिलाड़ी हैं और बहुत देर तक पिच पर डटे हुए रहते हैं। जिसके कारण अपनी टीम के लिए अधिक से अधिक रन बना पाते हैं।

5.DAWID MALAN

DAWID MALAN को आप लोग जानते हैं क्योंकि काफी लंबे समय से नंबर 120 बल्लेबाज रह चुके हैं आईपीएल में इनका बेस्ट प्राइस 1.5 CR था। इस साल 2023 में इन्होंने तीन मुकाबले खेले हैं जिन्होंने 100 स्ट्राइक रनरेट से 62 रन किए है। इनका ऐवरेज 20 रहा हैं। ये ऐसे बल्लेबाज हैं जो एक छोर थामे हुए रहते हैं और कभी-कभी हिटिंग भी करते हैं।

NOTE : आईपीएल से संबंधित पूरी जानकारी के लिए हमारे इस आर्टिकल पर हमेशा बने रहे। आपको हर रोज आईपीएल की पूरी जानकारी हम देते रहेंगे। यदि आप डायरेक्ट आईपीएल की कुछ जानकारी लेना चाहते हैं तो हमारे द्वारा नीचे दिए गए व्हाट्सएप ईवीएम टेलीग्राम लिंक अवश्य ज्वाइन करें।

Join Our Group For Latest Update 
 Whats’App Group Click Here 
 Join Telegram Click Here  

Also Read…

https://pragatishilclasses.com/breaking-news-in-cricket/rajat-patidar-replacement/

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *