Latest Breaking News

HOLI NEW GUIDELINES : होली के लिए नई नियम लागू | सरकार का बड़ा फैसला

Join For Latest Government Job & Latest News

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
होली पर सरकार ने जारी किया नया नियम ध्यान दें वर्ना जेल और जुर्माना

जी हां दोस्तों होली पर सरकार द्वारा कुछ जरूरी नियम एवं निर्देश को जारी किया गया ऐसे में बड़ी संख्या में सरकार ने सभी राज्यों के लिए इस अलर्ट के साथ होली के नए नियम को जारी किया गया है जिसको उल्लंघन करने पर कड़ी से कड़ी सजा एवं कार्रवाई करने के लिए पुलिस को तैनात भी कर दिया गया है। ऐसे में अगर आप होली खेलने को सोच रहे हैं तो इस नियम को ध्यान में रखकर होली खेले शांति और सुरक्षा बनी रहेगी और अधिक जानकारी के लिए इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े।

और सरकार द्वारा इन नियमों को जारी कर दिया गया है। जो इस प्रकार से जिसे सभी राज्यों के नागरिकों को ध्यान देना अति आवश्यक है सभी जोन में जोनल दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। वहीं प्रत्येक ग्रामीण स्तर पर बांस थाना क्षेत्र पर विशेष निगरानी रखी जाएगी।

होली में सरकार द्वारा लागू किया गया शर्ते

• वैसे लोग जो ड्रिंक करके ड्राइव पर पकड़े जाने पर जेल होंगे और जुर्माने के साथ साथ गाड़ी भी जब देखी जाएगी और आपका लाइसेंस भी रद्द कर दिया जाएगा।

• चिकित्सा स्टाफ और डॉक्टरों की छुट्टी नहीं रहेगी अस्पताल में मौजूद रहेंगे होली में भी।

• रोड एवं गैर लिस्टेड जगह पर मदिरापान करने वाले लोगों पर पकड़े जाने पर होगी जेल।

• और किसी भी तरह का उत्तर में सामूहिक बवाल करने पर आप जा सकते हैं जेल।

• डीजे बजाने के लिए प्रत्येक जिले के लिए अलग-अलग नियम तय किया गया है उस नियम को फॉलो करना होगा।

• और बिजली विभाग में तैनात रहेंगे कर्मचारी।

• पुलिस प्रशासन के कर्मचारियों को छुट्टी नहीं नाथ रहेगी ज्यादा से ज्यादा चौक चौराहे पर पुलिस फोर्स।

• बस स्टेशन और रेलवे स्टेशन पर रहेगी पैनी नजर।

Holi Government Alart

जानकारी के लिए बता दें कि सरकार के निर्देशानुसार होली के पर्व पर सरकार द्वारा जारी की जाने वाली इन नियमों को ध्यान पूर्वक सभी लोगों को मानना होगा इसके विरुद्ध पकड़े जाने वाले पालन ना करने वाले पर उचित कार्रवाई के आदेश दे दिया गया है। यूपी 112 और महिला पुलिस प्रत्येक थाने में तैनात रहेगी सीसीटीवी कैमरे और सभी चौराहे पर पुलिस बल तैनात शांति व्यवस्था के साथ होली मनाने पर जोर दे रही है। सरकार ऐसे में नए नियमों से आप कितने खुश हैं इसके बारे में बताएं तथा खबर को ज्यादा से ज्यादा लोगों के पास शेयर करें।

आवश्यक सूचना

दोस्तों हमारे द्वारा सरकार की द्वारा लागू किए गए नियमों को आर्टिकल में बताया गया है। आप सभी लोग इस होली में हुड़दंग ना करें शांतिपूर्ण तरीके से आप होली मनाएं और समाज के बीच में शांति का माहौल कायम करें। इसमें किसी भी प्रकार का कोई परेशानी किन्ही को ना हो ऐसी खबर के लिए हमारे साथ लगातार बने रहें नीचे व्हाट्सएप एवं टेलीग्राम ग्रुप का लिंक दिया गया है आप सभी लोग लिंक से जुड़ जाएं।

Join Our Group For Latest Update 
 Whats’App Group Click Here 
 Join Telegram Click Here  

Also read…

SCHOOL & BANK HOLIDAY : होली के बाद लम्बी हुई स्कूल की छुट्टी | अब इस दिन खुलेगी सभी स्कूल तथा बैंक

Indrajeet Kumar
मैं इंद्रजीत कुमार हूं. मैं Pragatishilclasses.com पर एक ब्लॉगर और सामग्री निर्माता हूं। मेरे पास विभिन्न क्षेत्रों में अनुभव है जिसमें सरकारी नौकरियों के अपडेट, नवीनतम समाचार अपडेट, खेल, सरकारी योजनाएं, गेमिंग, राजनीति, तकनीकी रुझान, वित्त, सरकारी नीतियां आदि सहित विभिन्न क्षेत्रों में वर्तमान घटनाएं शामिल हैं।
https://pragatishilclasses.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *