Breaking News : सरकार की बड़ी आदेश, लम्बी हुई सभी स्कूल की छुट्टी | जाने किस दिन खुलेगा सभी का स्कूल

 New Holidays in March 2023

प्रिय स्टूडेंट आप सभी को स्वागत है मेरे इस वेबसाइट पर और मुझे उम्मीद है कि आप सभी को हमारे द्वारा दी गई सूचना काफी पसंद आती है इसलिए हम आप सबको लगातार अपडेट करते रहते हैं। तो आज हम आप सबको यूपी पश्चिम बंगाल झारखंड एवं बिहार में होने वाली स्कूल कॉलेज तथा कोचिंग संस्थान में छुट्टियों के बारे में बात करने वाले हैं।

अगर आप एक विद्यार्थी हैं तो आपके लिए यह आर्टिकल बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है। आपलोग इस आर्टिकल को शुरू से अंत तक पढ़े और अपने दोस्तों को शेयर करें बता दें कि मार्च महीने में कुल 12 दिनों के लिए सभी कॉलेज तथा कोचिंग संस्थान बंद रहने का निर्देश दिया गया है।

March School Holiday 2023

आप सभी छात्रों को बहुत बड़ी खुशखबरी सामने मिलने वाली है इसमें बताया जा रहा है। कि यूपी के बांदा जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जिले में दिनांक 9 मार्च 2023 को होली पर्व का स्थानीय अवकाश घोषित किए जाने के संबंध में एक आदेश जारी किया जिसमें कि 9 मार्च 2023 तक सभी स्कूल कॉलेज सा कोचिंग संस्थान बंद होने का निर्देश जारी किया है। इसके तहत होली पर सभी स्कूल कॉलेज तथा कोचिंग संस्थान में छुट्टी रहेगी।

वही बात करें तो मार्च महीने में त्योहारों के अलावा शनिवार रविवार शमिता ने छुट्टियों का भी लाभ मिलेगा हालांकि अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग सवार होंगे उस हिसाब से आपके स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे इन्हे 5 मार्च को रविवार होने के कारण स्कूल में छुट्टियां रहेगी 8 मार्च को बुधवार है और उसी दिन होली का त्यौहार भी है। ऐसे में स्कूल बंद रहेंगे

आप सभी का और 11 मार्च को दूसरे शनिवार होने की वजह से कई स्कूल में छुट्टियां रहेगी वहीं 12 मार्च को रविवार है 19 मार्च को रविवार के अलावा 23 मार्च के कई स्कूलों में शहीदी दिवस के उपलक्ष में अवकाश हो सकता है। इसके अलावा भी 26 मार्च को रविवार 30 मार्च को रामनवमी के मौके पर रखा जाएगा कई दिनों की छुट्टी देखने को मिल सकती है।

मार्च के महीने में छुट्टियां क्यू रहती है ?

मार्च महीना विद्यार्थियों के लिए बहुत ही खुशी का महीना रहता है। और बहुत सारे ऐसे विद्यार्थी हैं जो छुट्टियों का बेसब्री से इंतजार करते रहते हैं। और जब स्कूल में छुट्टी मिलती है तब उनकी मनोकामना पूरी होती है। तो आप सभी को बता दें कि अधिकतर विद्यालयों में छुट्टियां घोषित कर दी गई है अब इसके उपरांत हुए सभी विद्यार्थी घर पर रहकर ग्रीष्मकालीन अवकाश मना पाएंगे कुछ विद्यालयों में यह छुट्टियां अभी बाकी है क्योंकि वार्षिक परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है इसके उपरांत विद्यार्थी नोटिस के अनुसार छुट्टियों की जानकारी प्राप्त कर पाएंगे।

मार्च में छुट्टियों का लिस्ट

  1. 03 मार्च शनिवार
  2. 04 मार्च रविवार
  3. 07 मार्च होलीका दहन
  4. 08 मार्च होली
  5. 11 मार्च दूसरा शनिवार
  6. 12 मार्च रविवार
  7. 18 मार्च शनिवार
  8. 19 मार्च रविवार
  9. 23 मार्च शहीदी दिवस
  10. 25 मार्च शनिवार
  11. 26 मार्च रविवार
  12. 30 मार्च रामनवमी

आवश्यक सूचना

फ्री छात्र-छात्राओं एवं अभिभावक गण आप सभी के लिए हम लगातार अपने आर्टिकल के माध्यम से सरकारी छुट्टी को लेकर अपडेट देते रहते हैं अगर आप सभी को हमारी अपडेट बहुत पसंद आती हो बेसब्री से इंतजार करते रहते हैं। हमारे अपडेट के लिए तो नीचे व्हाट्सएप एवं टेलीग्राम ग्रुप का लिंक दिया गया है आप सभी लोग जुड़ जाएं धन्यवाद।

Join Our Group For Latest Update 
 Whats’App Group Click Here 
 Join Telegram Click Here  

Disclaimer : दोस्तों यह आर्टिकल अन्य सोशल मीडिया साइटों से ली गई है तभी यह आर्टिकल हमारे वेबसाइट पर आप सभी को देखने को मिल रहा है। मैं इस आर्टिकल के माध्यम से इस छुट्टी को पूरी तरह से पुष्टि नहीं करता हूं इसके लिए आप सभी अधिकारी वेबसाइट या अपने स्कूल कॉलेज में जाकर पता करें।


Also Read…

https://pragatishilclasses.com/breaking-news-in-cricket/womens-premier-league/

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *