Join For Latest Government Job & Latest News

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
YouTube Channel Subscribe
Sarso Ka Tel Ka Rate : खुसखबरी आज से सरसों का दाम हुआ सस्ता, जानिए आज का ताजा रेट , 1 किलो तेल का भाव क्या है?,सरसों तेल का भाव 1 किलो आज,सरसों के तेल की कीमत 1 किलो 2022,सरसों के तेल की कीमत 15 लीटर today,पतंजलि सरसों का तेल 1 लीटर कीमत,सरसों का तेल 1 लीटर कीमत,सरसों तेल का भाव राजस्थान,खाने का तेल का भाव आज का 2022,edible oil prices,edible oil price,edible oil,cpo,doc,mustard oil price,mustard oil price 1kg,mustard oil price today,mustard oil price 15kg,mustard oil price in delhi,mustard oil rate,edible oil industry in india,edible oil companies in india,edible oil news,edible oil stocks,edible oil price news,
Latest Breaking News Petrol & Diesel Price

Sarso Ka Tel Ka Rate : खुसखबरी आज से सरसों का दाम हुआ सस्ता, जानिए आज का ताजा रेट

Sarso ke Tel ka Rate

Join Telegram

प्रिय देशवासियों आप सभी को पता है। कि होली के बाद एक बार फिर सरसों के दामों में गिरावट देखने को मिली है। राकेश की संभावना पहले ही जताई जा रही थी कि त्योहारों के सीजन जैसे ही खत्म होगी

उसके बाद विभिन्न खाद्य पदार्थों में भाग निचले स्तर पर पहुंचने की उम्मीद है। और जानकारी के लिए इस आर्टिकल को आप सभी लोग अंत तक पढ़े तब पता चलेगा कि सरसों के तेल में कितनी गिरावट होने वाली है।

पर्व में सरसो तेल का दाम हाई

मीडिया रिपोर्ट की जानकारी दावा किया जा रहा था होली के बाद सरसों तेल एवं अन्य खाद्य पदार्थों त्यौहार में दाम ऊपर की ओर बढ़ने लगती है। वही बात करें तो जैसे ही पर्व खत्म होती है खाद्य पदार्थों में कुछ गिरावट देखने को मिलती है। और ऐसा इसलिए होता है क्योंकि पर्व त्यौहार में लोग ज्यादा से ज्यादा खरीदारी करते हैं इसलिए खाद्य सामग्रियों की डिमांड सातवे स्थान पर पहुंच जाती है।

सरसो तेल का आज का रेट

आप सभी को बता दे होली एवं अन्य त्योहार जैसे ही मार्केट में मंदी का असर आया और डिमांड में कमी हुई, वैसे ही सरसों के तेल की रेट भी गिरावट की ओर बढ़ने लगे और कीमत की कटौती अभी साफ तौर पर देखी जा रही है।
और आप सभी जानते हैं। कि भारत देश में से सबसे बड़े आबादी वाला राज्य उत्तर प्रदेश में सरसों तेल की कीमत में काफी उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है।

यूपी में सरसो के तेल की कीमत

यूपी के जिला मुरादाबाद में सरसों का तेल बीते 3 महीने से अभी सरसों सस्ता बिक रहा है। जिसकी खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं। और यहां सरसों का तेल ₹160 प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा कीमत उच्चतम स्तर से करीब ₹50 प्रति लीटर कम है। बीते कुछ महीने पहले पिछले साल या सरसों का तेल ₹210 प्रति लीटर दर्ज किया गया था

इसके साथ ही साथ यूपी के बिजनौर में भी सरसों का तेल सस्ते में फिलहाल बिक रही है। ₹65 प्रति किलो के हिसाब से आप तुरंत खरीदारी कर सकते हैं। यहां सरसों के तेल 155 – 60 लीटर। दर्ज किए जा रहे हैं।

आवश्यक सूचना

प्रिय देशवासियों हमारे द्वारा इसमें सरसों तेल को लेकर जिक्र किया गया है। जिसमें कि पर्व के बाद सरसों तेल में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। और मैंने अपनी वेबसाइट के माध्यम से सबसे पहले आप सभी को जानकारी देने का कोशिश किया हूं ऐसे ही और भी जानकारी के लिए हमारे साथ लगातार बने रहे हैं आप सभी लोग ज्वाइन हो जाएं धन्यवाद।

Join Our Group For Latest Update 
 Whats’App Group Click Here 
 Join Telegram Click Here  

यह भी पढ़े :

Gold Price Latest News : सोना हुआ 7,000 ₹ सस्ता | सोना खरीदने का बिल्कुल सही समय

Krafton Announcement BGMI Unban : BGMI 2.5 Update is Here | How to Download BGMI 2.5 Latest Update

Join For Latest Government Job & Latest News

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
YouTube Channel Subscribe

OMG BGMI UN-BAN : BGMI Back On Play Store | Finally Krafton BGMI New Version Launch in India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *