Join For Latest Government Job & Latest News

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
YouTube Channel Subscribe
Latest Breaking News Latest News School & Collage Holiday

Good News : बढ़ती गर्मी के कारण कई राज्यों में सभी स्कूल तथा कॉलेज बंद करने का आदेश जारी, पूरा नोटिस पढ़े

School Holiday 2023 Breaking News

School Holiday : गर्मी की छुट्टी को लेकर बहुत बड़ा अपडेट सामने निकल कर आ रहा है। जैसे कि आप लोगों को पता होगा कि दिन प्रतिदिन गर्मी का मौसम तेजी से बढ़ता जा रहा है। तापमान में कहीं कही बदलाव देखने को मिल रहा है। जिसके कारण भारत सरकार बहुत जल्द ही सभी सरकारी प्राइवेट स्कूल को गर्मी की छुट्टी का नोटिस जारी करने वाला है। तो आज के इस आर्टिकल के माध्यम से आप लोग जानेंगे कि गर्मी महीने में कितने दिनों की छुट्टी होने वाली है। तो इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े।

Join Telegram

कब से होगा गर्मी की छुट्टी ?

दोस्तों जैसे कि आप लोगों को पता है कि हर साल के मुताबिक गर्मी के मौसम में 2 महीने की छुट्टियां दिया जाता है। और हर साल ज्यादा तापमान रहने के कारण सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूल को बंद किया जाता है। उसी तरह इस साल भी सरकार के द्वारा सरकारी स्कूल और प्राइवेट स्कूल को बंद करने का बहुत जल्द ही नोटिस जारी होने वाला है। क्योंकि गर्मी का तापमान बहुत तेजी से बढ़ रहा है इसी को देखते हुए भारत सरकार बहुत ही जल्द ही नोटिस जारी करेगी।

Today School Holiday Breking News

दोस्तों आपको बता देंगे सरकारी प्राइवेट स्कूल को कब से गर्मी की छुट्टी के लिए बंद किया जाएगा पिछले साल के डाटा के अनुसार अगर पिछले वर्ष की बात करें तो अप्रैल के महीने में सभी सरकारी प्राइवेट स्कूल को गर्मी की छुट्टी दे दिया गया था। और पिछले वर्ष के मुताबिक इस वर्ष तापमान में बहुत ज्यादा बढ़ोतरी देखने को मिल सकता है।

Summer School Holiday 2023

दोस्तों देखा जाए तो सुबह के समय में तापमान में काफी ज्यादा गिरावट देखने को मिलती है। लेकिन दोपहर होते ही तापमान एकाएक बढ़ती चली जाती है। जिसे लोगों के स्वास्थ पर काफी ज्यादा बुरा असर होता है। खासकर के बच्चों पर एकाएक तापमान बढ़ने पर बच्चों को बीमार होने का बहुत ज्यादा डर होता है। प्रत्येक साल गर्मी की छुट्टी 2 महीना के लिए दी जाती है ठंड की छुट्टी 2 महीने दी जाती है। ऐसे में मौसम के तापमान को देखते हुए भारत सरकार सभी स्कूलों को बंद करने का बहुत जल्दी निर्देश जारी करेगी।

मौसम विभाग द्वारा क्या कहा गया है ?

दोस्तों मौसम विभाग के द्वारा अलर्ट जारी किया गया है। जिसमें बताया गया कि मई और जून के महीने में काफी तेजी से गर्मी देखने को मिल सकता है। इसके साथ उन्होंने बताया कि पिछले 10 सालों के मुकाबले इस साल काफी ज्यादा गर्मी देखने को मिल सकती है। तापमान बढ़ने के कारण सभी बच्चों को स्कूल के लिए जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

लेटेस्ट जानकारी

दोस्तों छुट्टी के बारे में जानकर आप सभी को बेहद खुशी हुई होगी जैसे ही शिक्षा विभाग और भारत सरकार के द्वारा नोटिस जारी की जाती है। आप सभी को हमारे आर्टिकल के माध्यम से सबसे पहले देखने को मिल जाएगा ऐसे ही नहीं जानकारी पाने के लिए हमारे आर्टिकल में व्हाट्सएप टेलीग्राम और युटुब चैनल का लिंक दिया गया है। आप सभी लोग जुड़ जाएं आने वाले खबरें से अपडेट रहें।


Also Read…

Summer Holidays in School : सरकार का बड़ा आदेश, गर्मी की छुट्टी इस दिन शुरू, बढ़ती गर्मी को देखकर लिया गया फैसला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *